Double Money: अचानक इस ATM से निकलने लगा डबल पैसा, इतनी भीड़ लग गई कि पुलिस को आना पड़ा

Double Money: अचानक इस ATM से निकलने लगा डबल पैसा, इतनी भीड़ लग गई कि पुलिस को आना पड़ा

ATM Machine: खाते से आधे पैसे ही कटते और उसका दुगना पैसा लोगों के हाथ में आ जाता. जैसे ही यह बात लोगों को पता चली वहां भगदड़ मच गई. वहां लोगों की इतनी भीड़ लग गई कि हर कोई पहले पैसा निकालना चाहता था.

Technical Glitch in ATM: लोग एटीएम मशीन से पैसा निकालते हैं ताकि उनको यह एमरजेंसी में काम आ जाए. एटीएम की खास बात यह होती है कि इसके माध्यम से कहीं से भी आप अपने खाते से पैसे निकाल सकते हैं. आप जितने पैसे की मांग करेंगे उतना पैसा खाते से कम होकर आपके हाथ में आ जाएगा. लेकिन सोचिए कभी ऐसा हो कि जितना पैसा आपके खाते से कट रहा हो उससे दुगना पैसा आपके हाथ में आ रहा हो. जी हां ऐसा एक मामला सामने आया है.

एटीएम लोगों को दुगने पैसे देने लगी
दरअसल, यह सब तब हुआ जब एटीएम मशीन लोगों को दुगने पैसे देने लगी. यह जैसे ही हुआ लोगों की वहां भीड़ लग गई. बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना स्कॉटलैंड के डुंडी शहर की है. यहां स्थति चार्ल्सटन ड्राइव पर लगे एक एटीएम मशीन में अचानक ऐसा कुछ हो गया कि लोग जितने पैसे की मांग करते उससे जस्ट डबल निकल आते. 

हर कोई पहले पैसा निकालना चाहता
खास बात यह थी कि उनके खाते से आधे पैसे ही कटते और उसका दुगना उनके हाथ में आ जाता. जैसे ही यह बात लोगों को पता चली वहां भगदड़ मच गई. वहां लोगों की इतनी भीड़ लग गई कि हर कोई पहले पैसा निकालना चाहता था. इसके बाद पुलिस को बुलाना पड़ा. जब पुलिस पहुंची तो लोग धड़ल्ले से पैसे निकाल ही रहे थे. 

पुलिस ने पहुंचते ही बैंक को सूचना दी. इसके बाद भीड़ को काबू किया गया और एटीएम को सही किया गया. जब एटीएम सही किया गया तब जाकर वहां से भीड़ हटी. बताया जा रहा है कि जितने लोगों ने डबल पैसे निकाले हैं उन्हें कानून के मुताबिक आधे वापस करने पड़ेंगे. फिलहाल बैंक के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच शुरू हो गई.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *